Bharat Loan Fake or Real: भारत लोन असली या नकली? लोन लेना सही है या नहीं? जानिए पूरी जानकारी!

Bharat Loan Fake or Real (Hindi): पैसे की कमी अक्सर सभी को होती है। महीने के अंत में सैलरी आती है और 10 तारीख तक खत्म हो जाती है। फिर अचानक मेडिकल खर्च, शादी या बच्चों की फीस जैसे खर्चे सामने आ जाते हैं। ऐसे समय में आपकी मदद कर सकता है भारत लोन ऐप। इस आर्टिकल में, हम जानेंगे कि भारत लोन क्या है, यह RBI के साथ रजिस्टर है या नहीं, और आखिर में एक निष्कर्ष पर पहुंचेंगे कि क्या यह ऐप विश्वसनीय है या नहीं।

पर्सनल लोन क्या है? | What is Personal Loan?

पर्सनल लोन एक ऐसा लोन है जिसे आप अपनी व्यक्तिगत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लेते हैं। इसका उपयोग आप चिकित्सा खर्च, शादी, बच्चों की फीस, यात्रा, घर की मरम्मत, या किसी अन्य आकस्मिक खर्च के लिए कर सकते हैं। पर्सनल लोन लेने के लिए आपको किसी भी संपत्ति को गिरवी रखने की आवश्यकता नहीं होती, इसलिए इसे अनसिक्योर्ड लोन कहा जाता है।

भारत लोन क्या है? | What is Bharat Loan?

भारत लोन एक लोन देने वाला प्लेटफॉर्म है जो नौकरी करने वाले और खुद का बिजनेस करने वाले लोगों के लिए आसान लोन उपलब्ध करवाता है। यह ऐप DEVMUNI LEASING & FINANCE LIMITED नामक एक NBFC (Non-Banking Financial Company) द्वारा संचालित है। इस ऐप के माध्यम से आप अपने बैंक खाते में सीधे लोन प्राप्त कर सकते हैं और इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उपयोग कर सकते हैं।

क्या यह RBI रजिस्टर है और कैसे? | Is Bharat Loan registered with RBI?

हाँ, DEVMUNI LEASING & FINANCE LIMITED एक RBI रजिस्टर NBFC है। NBFC (Non-Banking Financial Company) वह कंपनी होती है जो बैंक तो नहीं होती, परंतु बैंक की तरह लोन देने का काम करती है। इन कंपनियों को RBI (भारतीय रिजर्व बैंक) द्वारा लाइसेंस प्राप्त होता है और वे RBI के नियमों और विनियमों का पालन करती हैं। भारत लोन इसी NBFC का एक यूनिट है, जो इसे एक सुरक्षित और भरोसेमंद लोन देने वाला प्लेटफॉर्म बनाता है।

भारत लोन की विशेषताएँ | Features of Bharat Loan

  1. 100% ऑनलाइन प्रोसेस: लोन के लिए आवेदन करने से लेकर, लोन के पैसे आपके बैंक अकाउंट में आने तक सारा प्रोसेस 100% ऑनलाइन होता है। आपको किसी भी ब्रांच में विज़िट करने की जरूरत नहीं।
  2. लोन की राशि: भारत लोन पर आप कम से कम ₹10,000 से लेकर ₹5,00,000 तक का लोन ले सकते हैं।
  3. 24/7 उपलब्धता: आप कभी भी लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं, चाहे दिन हो या रात। लोन की सर्विस 24/7 चालू होती है।
  4. सरल दस्तावेज़ प्रक्रिया: लोन लेने की प्रोसेस और दस्तावेज़ देने का सारा काम ऑनलाइन होता है, जिससे भारत लोन पर पर्सनल लोन लेना काफी आसान हो जाता है।
  5. तेज़ लोन डिस्बर्सल: लोन के लिए आवेदन करने के बाद, जब आपको लोन अप्रूवल मिलेगा तो उसके 15 मिनट बाद आपके बैंक अकाउंट में पैसे मिल जाएंगे।
  6. लचीला रीपेमेंट विकल्प: लोन का रीपेमेंट करने के लिए आपको 1 से 3 साल का समय मिलता है। आप अपने हिसाब से महीने तय करें और लोन का रीपेमेंट करें।
  7. पारदर्शी प्रोसेसिंग फीस: लोन के लिए आवेदन करते समय आपको प्रोसेसिंग फीस के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी। प्रोसेसिंग फीस ₹2% होती है।

निष्कर्ष

पैसे की कमी अक्सर सभी को होती है और ऐसे समय में भारत लोन ऐप आपकी मदद कर सकता है। यह प्लेटफॉर्म DEVMUNI LEASING & FINANCE LIMITED, एक RBI रजिस्टर NBFC द्वारा संचालित है, जो इसे एक विश्वसनीय विकल्प बनाता है। इस ऐप के माध्यम से आप आसानी से और तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपको पर्सनल लोन की आवश्यकता है, तो भारत लोन एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

अधिक जानकारी के लिए आप भारत लोन की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं या care@bharatloan.com पर ईमेल कर सकते हैं। कंपनी का पता है: 3rd Floor, Plot no 68, Okhla Phase 3 Road, New Delhi, Southeast Delhi, Delhi, 110020 | +91-8282824-644

यह पोस्ट भी पढे: Rupee112 Loan App Real or Fake (Hindi): रूपी112, रियल या फेक? पूरी जानकारी पढे! 

Bharat Loan Fake or Real Hindi FAQs

भारत लोन क्या है और यह कैसे काम करता है?

भारत लोन एक लोन देने वाला प्लेटफॉर्म है जो नौकरी करने वाले और खुद का बिजनेस करने वाले लोगों के लिए आसान लोन उपलब्ध करवाता है। यह ऐप DEVMUNI LEASING & FINANCE LIMITED नामक एक NBFC (Non-Banking Financial Company) द्वारा संचालित है। इस ऐप के माध्यम से आप अपने बैंक खाते में सीधे लोन प्राप्त कर सकते हैं और इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उपयोग कर सकते हैं।

क्या भारत लोन एक विश्वसनीय प्लेटफॉर्म है?

हाँ, भारत लोन प्लेटफॉर्म DEVMUNI LEASING & FINANCE LIMITED, एक RBI रजिस्टर NBFC द्वारा संचालित है। यह प्लेटफॉर्म RBI के नियमों और विनियमों का पालन करता है, जिससे यह एक सुरक्षित और भरोसेमंद लोन देने वाला प्लेटफॉर्म बनाता है।

भारत लोन के लिए आवेदन कैसे करें?

भारत लोन के लिए आवेदन करने के लिए, आपको भारत लोन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां ‘Apply Now’ पर क्लिक करें, अपना मोबाइल नंबर डालें, और OTP के माध्यम से वेरीफाई करें। इसके बाद अपनी बेसिक जानकारी भरें, KYC दस्तावेज अपलोड करें, बैंक अकाउंट की जानकारी दें, और लोन की राशि और अवधि चुनें। प्रोसेस पूरा होते ही लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में मिल जाएगी।7

भारत लोन पर कितना लोन मिल सकता है और इसके लिए क्या दस्तावेज चाहिए?

भारत लोन पर आप कम से कम ₹10,000 से लेकर ₹5,00,000 तक का लोन ले सकते हैं। इसके लिए आपको पर्सनल लोन का फॉर्म, पहचान प्रमाण (PAN कार्ड), पते का प्रमाण (आधार कार्ड या पासपोर्ट), पिछले 3 महीने की सैलरी स्लिप, और बैंक स्टेटमेंट की आवश्यकता होगी।

भारत लोन का इंटरेस्ट रेट और प्रोसेसिंग फीस क्या है?

भारत लोन का मासिक ब्याज दर 2.9166% है और सालाना ब्याज दर 35% है, जो कि फिक्स है। प्रोसेसिंग फीस ₹2% होती है और प्रोसेसिंग फीस पर आपको 18% GST भी देना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप ₹50,000 का लोन लेते हैं तो प्रोसेसिंग फीस ₹1,000 और GST ₹180 होगी।

1 thought on “Bharat Loan Fake or Real: भारत लोन असली या नकली? लोन लेना सही है या नहीं? जानिए पूरी जानकारी!”

  1. In a world where time is money, getting a loan should be quick and easy. With Creditmitra’s instant personal loan app, you can apply for loans without stepping out of your home. The app’s user-friendly interface allows you to apply for a personal loan online and receive fast approvals for urgent financial needs.

    Reply

Leave a Comment